भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का प्रकाशन पार्टी जीवन पाक्षिक वार्षिक मूल्य : 70 रुपये; त्रैवार्षिक : 200 रुपये; आजीवन 1200 रुपये पार्टी के सभी सदस्यों, शुभचिंतको से अनुरोध है कि पार्टी जीवन का सदस्य अवश्य बने संपादक: डॉक्टर गिरीश; कार्यकारी संपादक: प्रदीप तिवारी

About The Author

Communist Party of India, U.P. State Council

Get The Latest News

Sign up to receive latest news

समर्थक

मंगलवार, 26 फ़रवरी 2013

सीतापुर में जल सत्याग्रह को भाकपा का समर्थन

    लखनऊ 26 फरवरी। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मंडल की ओर से जारी प्रेस बयान में भाकपा ने सीतापुर जनपद के गांजर क्षेत्र की जनता द्वारा शारदा नदी के तट पर कल 25 फरवरी से शुरू किये गये जल सत्याग्रह का समर्थन किया है। भाकपा की ओर से भाकपा के प्रांतीय कोषाध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने मुख्यमंत्री तथा क्षेत्रीय सांसद जितिन प्रसाद को प्रेषित एक पत्र में कहा है कि -
    ” लखीमपुर, सीतापुर और बहराईच जनपदों से गुजरने वाली शारदा एवं घाघरा नदियों द्वारा अपना पाट बार-बार बदलने से उस क्षेत्र में इन नदियों के बीच में तथा किनारों पर बसने वाले गांव अपना अस्तित्व लगातार खोते रहे हैं। यह बहुत ही गंभीर समस्या है। सीतापुर और बहराईच जनपद आपस में भौगोलिक रूप से सटे हुए हैं परन्तु सीतापुर से बहराईच का कोई रास्ता आज तक नदियों के पाट बदलते रहने के कारण नहीं बन सका है। वर्षा काल में ये नदियों विकराल होकर प्रलय सहोदरायें बन जाती हैं।
सत्तर के दशक से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी इन दोनों नदियों पर लखीमपुर, सीतापुर और बहराईच जनपदों में बांध बनाने की मांग करती रही है और इसके लिए कई बार आन्दोलन भी किये गये हैं।
इसी मांग को लेकर सीतापुर जनपद की जनता द्वारा कल से शुरू किये गये जल सत्याग्रह का भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी समर्थन करती है और आपसे मांग करती है कि इन दोनों नदियों पर बांध बनाने के लिए एक उच्च स्तरीय विशेषज्ञ कमेटी नियुक्त की जाये जो तीन माह के भीतर इस परियोजना का ब्लू प्रिंट तैयार करे तथा राज्य सरकार उसे अमली जामा पहनाने के लिए आवश्यक बजट आबंटित करे।
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी आपसे यह भी अनुरोध करती है कि पिछली बाढ़ में विस्थापित हुए परिवारों के पुनर्वास हेतु तुरन्त बजट आबंटित किया जाये।“
यहां जारी एक प्रेस बयान में भाकपा ने कहा है कि सीतापुर कलेक्ट्रेट में आज खाद्य सुरक्षा को लेकर आयोजित एक धरने में भाकपा कार्यकर्ताओं ने भी जल सत्याग्रह को भी समर्थन दिया तथा मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया।

कार्यालय सचिव


2 comments:

बेनामी ने कहा…

Hi there to every body, it's my first pay a visit of this weblog; this weblog contains amazing and in fact good data designed for visitors.

Have a look at my blog post - spbal.ru

बेनामी ने कहा…

Hello, just wanted to tell you, I loved this post. It was inspiring.
Keep on posting!

Take a look at my webpage http://www.youtube.com/watch?v=Zzkged-WKP0

एक टिप्पणी भेजें

लोकप्रिय पोस्ट

कुल पेज दृश्य