भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का प्रकाशन पार्टी जीवन पाक्षिक वार्षिक मूल्य : 70 रुपये; त्रैवार्षिक : 200 रुपये; आजीवन 1200 रुपये पार्टी के सभी सदस्यों, शुभचिंतको से अनुरोध है कि पार्टी जीवन का सदस्य अवश्य बने संपादक: डॉक्टर गिरीश; कार्यकारी संपादक: प्रदीप तिवारी

About The Author

Communist Party of India, U.P. State Council

Get The Latest News

Sign up to receive latest news

समर्थक

शनिवार, 20 अप्रैल 2013

जनता के मुद्दों पर आन्दोलन छेड़ेगी भाकपा

लखनऊ 20 अप्रैल। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी देश और उत्तर प्रदेश की राजनीतिक उथल-पुथल पर गहरी नजर गड़ाये हुये है और इन हालातों की समीक्षा कर उत्तर प्रदेश में एक सतत संघर्ष की रूपरेखा पर विचार कर रही है। पार्टी की सोच है कि यथास्थितिवाद के इस दौर में जनता के बहुमत भाग से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर जनान्दोलन खड़े करके ही देश और प्रदेश के सामाजिक-राजनीतिक हालातों को पलटा जा सकता है।
इन मुद्दों को चिन्हित करने और उन पर आन्दोलन खड़ा करने की गरज से अगले सप्ताह भाकपा अपनी राज्य समितियों की मैराथन बैठकें आयोजित करने जा रही है। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुये इन बैठकों में संगठन की चूलें कसने और पार्टी को आर्थिक रूप से से भी ठीक-ठाक करने पर भी चर्चा की जानी है।
महत्व की बात है कि पार्टी की त्रिस्तरीय इन बैठकों में से दो कमेटियों की बैठकों में पार्टी के महासचिव का एस. सुधाकर रेड्डी भी मार्गदर्शन हेतु मौजूद रहेंगे। गत मार्च में महासचिव चुने जाने के बाद वह दूसरी बार उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं। वे 23 अप्रैल को प्रातः लखनऊ पहुंचेंगे और 24 अप्रैल की रात्रि को दिल्ली वापस लौटेंगे।
भाकपा राज्य सचिव डा. गिरीश ने उपर्युक्त के सम्बंध में बताया कि पार्टी की राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक 22 अप्रैल को, राज्य कार्यकारिणी की बैठक 23 अप्रैल को और राज्य काउंसिल की बैठक 24 अप्रैल को भाकपा के कैसरबाग स्थित राज्य कार्यालय पर सम्पन्न होगी। तीनों बैठकें निर्धारित समय पर 10.30 बजे पूर्वान्ह में प्रारम्भ हो जायेंगी।

कार्यालय सचिव

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

लोकप्रिय पोस्ट

कुल पेज दृश्य