भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का प्रकाशन पार्टी जीवन पाक्षिक वार्षिक मूल्य : 70 रुपये; त्रैवार्षिक : 200 रुपये; आजीवन 1200 रुपये पार्टी के सभी सदस्यों, शुभचिंतको से अनुरोध है कि पार्टी जीवन का सदस्य अवश्य बने संपादक: डॉक्टर गिरीश; कार्यकारी संपादक: प्रदीप तिवारी

About The Author

Communist Party of India, U.P. State Council

Get The Latest News

Sign up to receive latest news

फ़ॉलोअर

शनिवार, 5 अक्तूबर 2019

CPI, UP Appeals for election fund and other cooperation in assembly Bypoll


उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2019-
आर्थिक और अन्य सहयोग हेतु भाकपा राज्य काउंसिल की अपील।

प्रिय मित्रो,
उत्तर प्रदेश विधान सभा के 21 अक्तूबर 2019 को होने जारहे उप चुनाव में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ( CPI ) 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। ये सीटें हैं बलहा ( बहराइच ), घोसी ( मऊ ), जलालपुर ( अंबेडकर नगर ), प्रतापगढ़ तथा मानिकपुर ( चित्रकूट )। अभी 23 सितंबर को संपन्न हमीरपुर विधान सभा के चुनाव में भी पार्टी ने प्रत्याशी उतारा था और तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद सम्मानजनक वोट हासिल किये थे।
अनेक कठिन परिस्थितियों के बावजूद भाकपा ने प्रदेश में 5 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का साहस दिखाया है। आप सब भलीभाँति अवगत हैं कि देश और उत्तर प्रदेश में भाकपा सांप्रदायिक, फासीवादी, आर्थिक वरवादी की ओर धकेलने वाली ताकतों के खिलाफ जम कर संघर्ष कर रही है। वामपंथी एकता के लिये जी जान से जुटी भाकपा महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, दलितों- अल्पसंख्यकों- महिलाओं और अन्य सभी कमजोर वर्गों पर होरहे जुल्मों के खिलाफ मजबूती से आवाज उठा रही है। जाति का मुखौटा लगा कर पूंजीवादी शोषण पर पर्दा डालने वाली पार्टियों को भी भाकपा बेनकाव करने के अभियान में जुटी है।
देश और उत्तर प्रदेश में विपक्ष की कमजोरी से फासीवादी ताकतों का मनोबल सातवें आसमान पर है। ऐसे में विधान सभा के पटल पर भाकपा की अनुपस्थिति सभी लोकतन्त्र पसन्द व्यक्तियों और शक्तियों को अखर रही है। अतएव भाकपा जो कि संसद से सड़क तक संघर्ष करती है का प्रतिनिधित्व विधान सभा में अति आवश्यक है। इसी उद्देश्य से हम उपचुनावों में 5 सीटों पर चुनाव में उतरे हैं।
इन पांच विधानसभा क्षेत्रों की जनता से अपील है कि वे तन मन धन से भाकपा प्रत्याशियों की मदद करें और उन्हें भारी बहुमत से विधान सभा में पहुंचायेँ।
प्रदेश भर की भाकपा जिला कमेटियों, पार्टी कार्यकर्ताओं, सहयोगी संगठनों और और शुभचिंतकों से भी हमारा अनुरोध है कि लोकतन्त्र बचाने के इस जनयुध्द में हर तरह से सहयोग प्रदान करें। आपसे जल्द से जल्द और तत्काल आर्थिक सहायता की भी दरकार है।
आप अपना आर्थिक योगदान भाकपा के राज्य मुख्यालय, 22 कैसर बाग लखनऊ में किसी भी समय जमा कर सकते हैं।
अथवा
भाकपा राज्य काउंसिल के खाते में भी जमा कर सकते हैं।
खाते का विवरण निम्न प्रकार है-
Communist Party of India UP State Council
A/C No 353302010017252
Union Bank of India
Awadh Clarks Branch
Lucknow
IFS Code:UBIN 0535338
आपके शीघ्र समुचित सहयोग की प्रतीक्षा में
डा॰ गिरीश, सचिव
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, उत्तर प्रदेश राज्य काउंसिल
22, कैसर बाग, लखनऊ- 226001

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Share |

लोकप्रिय पोस्ट

कुल पेज दृश्य