भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का प्रकाशन पार्टी जीवन पाक्षिक वार्षिक मूल्य : 70 रुपये; त्रैवार्षिक : 200 रुपये; आजीवन 1200 रुपये पार्टी के सभी सदस्यों, शुभचिंतको से अनुरोध है कि पार्टी जीवन का सदस्य अवश्य बने संपादक: डॉक्टर गिरीश; कार्यकारी संपादक: प्रदीप तिवारी

About The Author

Communist Party of India, U.P. State Council

Get The Latest News

Sign up to receive latest news

समर्थक

शनिवार, 26 जून 2010

बचत पर चोट

अमर उजाला कोम्पक्ट ने आज यह समाचार प्रकाशित किया है :
वाराणसी। बढ़ती कीमतों से जूझ रहे आम उपभोक्ताओं की बचत पर एक और चोट हुई है। एलपीजी, पेट्रोल, डीजल और केरोसिन की कीमतों में वृद्धि ने महंगाई की तितलौकी को नीम चढ़ा दिया। आटा, चावल, चीनी, आलू, प्याज, तेल की कीमतों के ताप से रसोई पहले ही तप रही थी। अब रसोई में महंगाई की आग है और जनता आगबबूला।एक बार फिर सोचने पर विवशरसोई गैस समेत पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमत ने गृहणियों को एक बार फिर बजट पर सोचने पर विवश कर दिया है। शुक्रवार रात बारह बजे से कीमत में इजाफा कर दिया गया। रही सही कसर केरोसीन की बढ़ी कीमत ने भी पूरी कर दी। बढ़ी हुई कीमत ने शहरवासियों को मायूस कर दिया है। प्रीमियम पेट्रोल की कीमत ५२।९५ रुपये से बढ़ कर ५६.९२ रुपये जबकि प्रीमियम डीजल ३९.०५ रुपये से बढ़कर ४१. २० हो गई है।
आज नहीं होगी कोई बुकिंगशनिवार को हजरत अली की जयंती पर राजकीय अवकाश होने पर शहर की गैस एजेंसियां भी बंद रहेंगी। एलपीजी डिस्ट्रीब्यूशन एसोसिएशन के अध्यक्ष कुमार अग्रवाल ने बताया कि रविवार को एजेंसियों को खोल कर बढ़े हुई कीमत पर ही बुकिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि कीमत तय होने से पहले ही प्लांट से लोड कम कर दिया गया था। इसलिए पहले ही शहर में सिलेंडर की कमी हो गई।नहीं दिया पेट्रोलपेट्रोल-डीजल की कीमत वृद्धि का पता चलते ही दोपहर से ही पेट्रोल और डीजल लेने वालों का तांता लग गया। शाम छह बजे के बाद अधिकतर पेट्रोल पंपों ने सौ रुपये से अधिक पेट्रोल देना बंद कर दिया। कइ तो सादा पेट्रोल बंद कर प्रीमियम की बिक्री करते रहे। रात दस बजे तक शहर के अधिकतर पेट्रोल पंपों ने पेट्रोल की बिक्री ही रोक दी थी।
राजनीतिक दलों की कड़ी प्रतिक्रिया
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने मूल्य में वृद्धि करने की कड़ी आलोचना की है। मूल्य वृद्धि के विरोध में शनिवार को टाउनहाल से विरोध जुलूस निकालने का निर्णय किया है। जुलूस चौक, गोदौलिया होते हुए चितरंजन पार्क पर समाप्त होगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

लोकप्रिय पोस्ट

कुल पेज दृश्य