भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का प्रकाशन पार्टी जीवन पाक्षिक वार्षिक मूल्य : 70 रुपये; त्रैवार्षिक : 200 रुपये; आजीवन 1200 रुपये पार्टी के सभी सदस्यों, शुभचिंतको से अनुरोध है कि पार्टी जीवन का सदस्य अवश्य बने संपादक: डॉक्टर गिरीश; कार्यकारी संपादक: प्रदीप तिवारी

About The Author

Communist Party of India, U.P. State Council

Get The Latest News

Sign up to receive latest news

समर्थक

बुधवार, 6 दिसंबर 2017

बाबरी मस्जिद ध्वंस की वरसी पर वाम दलों ने उत्तर प्रदेश में काला दिवस आयोजित किया



लखनऊ- 6 दिसंबर  बाबरी मस्जिद की 25 वीं शहादत और डा. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर वामदलों ने आज समूचे प्रदेश में कला दिवस मनाया. इस अवसर पर धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र की रक्षा और दलितों अल्पसंख्यकों और शोषितों की सुरक्षा के संकल्प के साथ धरने, प्रदर्शन और सभायें की गयीं तथा जिलाधिकारियों के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को संवोधित ज्ञापन प्रेषित किये गये.
राजधानी लखनऊ में भाकपा, माकपा, भाकपा- (माले), एसयुसीआई- सी और फारवर्ड ब्लाक ने हजरतगंज स्थित डा. अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन और सभा की. मथुरा में वामदलों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया. सोनभद्र में राबर्ट्सगंज जिला मुख्यालय पर धरना दिया गया तो इलाहाबाद में गोष्ठी और धरना डिया गया. फरुखाबाद में फरुखाबाद जिला मुख्यालय और कायमगंज तहसील दोनों ही जगह कला दिवस मनाया गया. बदायू में भाकपने कई संगठनों के साथ प्रदर्शन किया तो बलिया और अलीगढ़ में काली पट्टियां बाँध कर विरोध जताया गया.
समाचार लिखते  वक्त भी राज्य मुख्यालय पर वामदलों द्वारा जिलों में आयोजित किये गए विरोध प्रदर्शनों की लगातार रिपोर्टें मिल रही हैं.

डा. गिरीश 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

लोकप्रिय पोस्ट

कुल पेज दृश्य